Unleash Your Creativity with These Must-Have AI Tools"

 हेलो फ्रेंड्स आज की पोस्ट आपके लिए बहुत ही हेल्पफुल साबित होगी। आज मैं आप सब को कुछ ऐसे AI Tools के बारे मे बताऊंगा जो आपकी डेली लाइफ के लिए बहुत ही यूजफुल होंगे और आपको बहुत सारे task में हेल्प भी करेंगे।

Top ai tools 2023

तो आप लोगो ने पहले भी AI Tools के बारे मे सुना होगा। अगर नही सुना तब भी इतना जान लीजिए की AI Tools Ki हेल्प से हम अपने बहुत सारे काम को बहुत जल्दी कर सकते है। जितनी देर हमे कुछ सर्च करके फिर सही वेबसाइट ढूंढने में लगता है वो पूरा काम हमारा AI Tools बहुत कम टाइम में कर देगा। 2022 के लास्ट से लगभग AI Tools चर्चा में आए हैं और इनकी डिमांड इतनी हो गई है की ये गूगल की जगह लोग इन्हें यूज करना ज्यादा सही समझते हैं।

तो कुछ Best AI Tools के बारे मे बताता हूं ताकि आप भी उनका सही से यूज करके अपना टाइम बचा सके। Top AI Tools for students.

1- ChatGPT

Best ai tools for Android


 से आप जो भी सोच सकते है उसकी फोटो बना सकते हैं। ये tool आपकी इमेजिनेशन को फोटो के रूप में उतर कर आपके सामने रख सकता है। जैसे आपने इसमें ब्लू एप्पल लिखा तो ये आपके सामने ब्लू एप्पल की कुछ फोटोज ला देगा जिसे आप डाउन लोड भी कर सकते है। इसका यूज आपकी इमेजिनेशन पर डिपेंड करता है। अगर आपको मनचाहा रिजल्ट नहीं मिलता है तो आप दोबारा से रिफ्रेश करके दूसरे रिजल्ट पा सकते है।

3- Speak AI

Speak AI tool भी आपके बहुत यूज मे आने वाला है अगर आपको लिखना न पसंद हो तो। आप इस टूल की हेल्प से जो भी अपनी आवाज को text के रूप में पा सकते है। मतलब अगर आपको कुछ टाइप करना है तो आप उसे बोलके इस AI Tool से टाइप करवा सकते है। अगर आप ब्लॉगर है या बहुत बड़ी बड़ी पोस्ट डालते है लिख लिख के तो ये tool आपकी बहुत हेल्प करेगा।




4- Google Lens


Google lens गूगल का ही एक टूल है जिसकी मदद से आप किसी भी चीज के बारे में अपने बस उसकी फोटो से जान सकते है। इसकी मदद से आप किसी भी चीज को स्कैन करके उसकी पूरी डिटेल गूगल से निकल सकते है। इसके लिए आपको अपना गूगल असिस्टेंट खोलना होगा और वह पर आपको नीचे लेंस का ऑप्शन मिलेगा। बस अब आपके सामने जो भी चीज हो या जो भी फोटो हो बस आपको उस कैमरा मे लाना है और कुछ ही सेकंड में ये आपको उसकी पूरी जानकारी दे देगा। इसकी मदद से आप अपना कोई भी मैथ्स का question भी सॉल्व कर सकते हैं।

4- Resemble AI

Resemble AI एक text to speech tool है जिसकी मदद से आप किसी टेक्स्ट को मतलब जो आपने लिखा है यूज एक आवाज के रूप में बदल सकते हो। इस टूल मे आप को भी चीज सुनना चाहते है यूज लिख दीजिए ये टूल आपको यूज बोल कर सुना देगा और आप इस आवाज का यूज कही भी कर सकते हैं किसी को भी भेज सकते हैं। 

Best ai tools



तो दोस्तो अगर आपको ये Best AI Tools पसंद आए हो तो इनका यूज कीजिए और मैं आपको ऐसे ही और भी टूल्स के बारे में और ऐसी और भी ट्रिक्स के बारे में बताता रहूंगा। अगर आपका कोई भी सवाल हो तो आप कमेंट में पूछ सकते हैं। धन्यवाद।

Tags- 

 best ai tools 2023 
 best ai tools for students
 best ai tools for designers
 best ai tools for digital marketing 
 best ai tools for productivity 
 best ai tools for content creation 
 best ai tools for writing
 best ai tools for Android 
My tricks
Mytricksdot
Rahul dubey



No comments

Friends aapko hamara post kaisa laga, ye hame jaroor comment kar ke bataye. Comment karne ke liye, thankyou...